JitendraKumar
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नई दिल्ली।एस्सेल समूह की डीटीएच सेवा देने वाली डिश टीवी इंडिया ग्रामीण और अर्द्धशहरी क्षेत्रों में पैठ बढ़ाने के लिए स्थानीय लोगों को वितरण नेटवर्क से जोड़ने की योजना पर काम कर रही है। इसके अलावा स्थानीय भाषाओं पर जोर देने के लिए कंपनी ने एक नया डीटीएच ब्रांड जिंग बाजार में उतारा है।
खासतौर पर हिंदी भाषी क्षेत्रों में अपने ब्रांड की पहचान बढ़ाने के लिए डिश टीवी ने स्थानीय लोगों को वितरण नेटवर्क से जोड़ने की शुरुआत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा से की है। डिश टीवी इंडिया के सीईओ सलिल कपूर ने बताया कि कंपनी का यह प्रयास एक तरह से स्थानीय लोगों को वहीं पर आमदनी का जरिया प्रदान करना है। ये लोग नए कनेक्शन देने से लेकर रीचार्ज कूपन बेचने तक का काम करेंगे। इन राज्यों में कंपनी करीब डेढ़ महीने से यह कर रही है। बिक्री बाद सेवाएं भी ग्राहकों को स्थानीय स्तर पर मुहैया कराई जा रही हैं।
कंपनी दिवाली के मौके पर एचडी स्पोर्ट्स चैनल का एक विशेष पैकेज भी ग्राहकों के लिए पेश करेगी। अभी डिश डीटीएच के तहत कुल 37 एचडी चैनल हैं। कपूर ने बताया कि कंपनी का फोकस फिलहाल एचडी चैनलों पर ही है। कंपनी का मानना है कि जिस लिहाज से बाजार में एचडी टीवी सेटों की बिक्री की रफ्तार बढ़ी है, उसने और खेलों में रुचि बढ़ने से डीटीएच कंपनियों पर एचडी चैनलों की संख्या बढ़ाने का दबाव पड़ा है।
डिश के कुल ग्राहकों की संख्या करीब एक करोड़ 70 लाख है। इसके अलावा डिश इंडिया का जिंग कंपनी का सातवां ब्रांड है। इसके तहत मुख्य पैकेज स्थानीय, क्षेत्रीय भाषाओं के चैनलों का रखा गया है। हिंदी भाषी चैनलों को इसके पैकेज में दूसरी प्राथमिकता पर रखा गया है।
Dish TV distribution network will include local people 194885
खासतौर पर हिंदी भाषी क्षेत्रों में अपने ब्रांड की पहचान बढ़ाने के लिए डिश टीवी ने स्थानीय लोगों को वितरण नेटवर्क से जोड़ने की शुरुआत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा से की है। डिश टीवी इंडिया के सीईओ सलिल कपूर ने बताया कि कंपनी का यह प्रयास एक तरह से स्थानीय लोगों को वहीं पर आमदनी का जरिया प्रदान करना है। ये लोग नए कनेक्शन देने से लेकर रीचार्ज कूपन बेचने तक का काम करेंगे। इन राज्यों में कंपनी करीब डेढ़ महीने से यह कर रही है। बिक्री बाद सेवाएं भी ग्राहकों को स्थानीय स्तर पर मुहैया कराई जा रही हैं।
कंपनी दिवाली के मौके पर एचडी स्पोर्ट्स चैनल का एक विशेष पैकेज भी ग्राहकों के लिए पेश करेगी। अभी डिश डीटीएच के तहत कुल 37 एचडी चैनल हैं। कपूर ने बताया कि कंपनी का फोकस फिलहाल एचडी चैनलों पर ही है। कंपनी का मानना है कि जिस लिहाज से बाजार में एचडी टीवी सेटों की बिक्री की रफ्तार बढ़ी है, उसने और खेलों में रुचि बढ़ने से डीटीएच कंपनियों पर एचडी चैनलों की संख्या बढ़ाने का दबाव पड़ा है।
डिश के कुल ग्राहकों की संख्या करीब एक करोड़ 70 लाख है। इसके अलावा डिश इंडिया का जिंग कंपनी का सातवां ब्रांड है। इसके तहत मुख्य पैकेज स्थानीय, क्षेत्रीय भाषाओं के चैनलों का रखा गया है। हिंदी भाषी चैनलों को इसके पैकेज में दूसरी प्राथमिकता पर रखा गया है।
Dish TV distribution network will include local people 194885